Sunday, October 6, 2024
Weather UpdatePatna

Bihar Weather Update: बिहार के इन इलाकों में अगले 24 घण्टो में तेज बारिश का अलर्ट,व्रजपात की भी आशंका ।

(Bihar Weather Update)

पटना. बिहार में मानसून की सामान्य सक्रियता बनी हुई है। अगले सप्ताह में बिहार के दक्षिण भाग में कुछ जगहों पर बारिश और गरज की स्थिति बने रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने मौसम की वर्तमान स्थिति को देखते हुए शनिवार की सुबह से रविवार की सुबह तक किशनगंज और अररिया में जबकि रविवार को दिन से लेकर सोमवार सुबह तक सीतामढ़ी और पश्चिमी चंपारण में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। चार जुलाई को पश्चिमी चंपारण, अररिया और किशनगंज में भारी बारिश की चेतावनी है।

वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में बिहार में में गरज का अलर्ट जारी किया है। राज्यभर में कुछ जगहों पर वज्रपात की आशंका है जबकि पश्चिमी भाग में कई जगहों पर वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से शनिवार को दोपहर में और दोपहर बाद राज्य के कई जिलों के लिये तात्कालिक अलर्ट जारी किया गया। इन जिलों में नालंदा, नवादा, वैशाली, बेगूसराय, पटना, भोजपुर, बक्सर, जहानाबाद, औरंगाबाद, शेखपुरा व आसपास के इलाके शामिल थे।( Bihar Weather Update)

वैशाली में एक दो जगहों पर ठनका गिरने की घटना हुई। पटना में दिनभर आसमान में आंशिक बादल छाये रहे। दिन में तीखी धूप हुई और उमस वाली गर्मी रही। दोपहर बाद कुछ जगहों पर बूंदाबांदी की स्थिति रही। शहर के कुछ हिस्सों में कुछ देर के लिये तेज बारिश हुई।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!