Sunday, July 7, 2024
Patna

चल यार,धक्का मार.. बेचारे ड्यूटी करें या गाड़ी को धक्का मारें ?बिहार पुलिस की लचर व्यवस्था का वीडियो वायरल.

Viral Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर बिहार पुलिस (Bihar Police) के एक वीडियो ने तहलका मचा दिया है. इस वीडियो को देख लोग बिहार पुलिस को ‘धक्का मार पुलिस’ कहने लगे हैं. इस वीडियो को देख हंसी भी आती है और बिहार पुलिस की लचर व्यवस्था देख तरस भी आता है. इस वीडियो ने सिस्टम की खामियों को एक बार फिर उजागर करने का काम किया है. चलिए आपको बताते हैं कि इस वायरल वीडियो में आखिर ऐसा क्या है और ये वीडियो सोशल मीडिया की सुर्खियों में क्यों बना हुआ है.

Whatsapp Group
Telegram channel

हम सभी ने अक्सर लोगों को गाड़ी में धक्का मारते हुए देखा है. जब कभी रास्ते पर गाडियां खराब होकर रुक जाती हैं तो उन्हे धक्का मार कर ही आगे बढ़ाया जाता है, लेकिन आम लोग ऐसा करें तो बात समझ में आती है मगर जिनके हाथों में शहर की सुरक्षा की कमान हो और जिन्हें हर समय किसी जरूरतमंद की सहायता के लिए तैयार रहना होता है, अगर उनकी गाड़ी को धक्का लगाना पड़े तो सुरक्षा व्यवस्था की ढिलाई को लेकर बहुत सारे सवाल खड़े हो जाते हैं.

गश्ती वाहन को धक्का मारते दिखे जवान

पश्चिम चंपारण जिले में बगहा पुलिस का ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जो बिहार में पुलिस के आधुनिकीकरण के तमाम दावों की पोल खोलता है. इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे गश्ती वाहन को बिहार पुलिस के जवान धक्का मारकर चालू करते दिख रहे हैं. इस वीडियो को देख आप बिहार पुलिस की लचर व्यवस्था का आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं.

सुशासन बाबू को विकास देख लो..!

सोशल मीडिया पर बिहार की धक्का मार पुलिस का वीडियो तेजी से वायरल हुआ है. जो कोई भी इस वीडियो को देखता है पहले तो उसकी हंसी छूट जाती है और फिर उसे सुरक्षा में लगे पुलिस वालों की हालत पर तरस भी आता है. अगर पुलिस वाहन बीच सड़क खराब हो जाएगा तो समय पर आम लोगों को मदद कैसे मिलेगी. ये जिम्मेदारी सरकार की होनी चाहिए कि पुलिस डिपार्टमेंट को बेहतर गाड़ियां मिलें, ताकि जनता की सुरक्षा में किसी तरह की चूक ना हो सके.

वायरल हुआ vidio

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर Utkarsh Singh नाम के यूजर ने पोस्ट किया है. 2 जुलाई को वीडियो पोस्ट किया गया और अभी  तक 88 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो पर कमेंट्स की भी बाढ़ आ गई है. एक यूजर ने लिखा, ‘ये सामान्य बात नहीं है, सुशासन बाबू के 17 साल का विकास है.’ वहीं एक और यूजर ने कहा, ‘सरकार ही धक्के पर चल रही है.’

Kunal Gupta

error: Content is protected !!