Friday, October 11, 2024
Patna

गंगा नदी में डूब रही मां-बेटी को बचाने के लिए CO ने लगा दी छलांग,सुरक्ष‍ित बाहर निकाला..

Bhagalpur News: CO Saved Two Lives:भागलपुर: बिहार के एक अंचलाधिकारी (CO) की खूब चर्चा हो रही है. गंगा नदी में डूब रही मां-बेटी को देख सीओ ने खुद छलांग लगा दी और दोनों को बचा लिया. इसके बाद सीओ की तारीफ करते लोग थक नहीं रहे हैं. स्‍थानीय सांसद गिरिधारी यादव, सुल्‍तानगंज विधायक लल‍ित मंडल समेत अन्‍य लोगों ने बुधवार को सीओ को अंगवस्‍त्र देकर सम्‍मानित किया.

दरअसल, घटना मंगलवार की शाम की है. भागलपुर के सुल्‍तानगंज स्‍थति अजगैवीनाथ मंदिर घाट के पास एक महिला और युवती गंगा नदी में डूबने लगी. युवती और महिला को डूबते देखकर वहां मौजूद लोग हल्‍ला करने लगे. वहां से कुछ दूर पर सीओ और अन्‍य अधिकारी भी थे. हंगामा सुनते ही सीओ शंभू शरण राय वहां पहुंच गए और गंगा नदी में छलांग लगा दी. कुछ देर बात सीओ ने दोनों को सुरक्षि‍त बाहर निकला. सीओ ने बताया कि लोगों का हंगामा सुनकर जब वह वहां पहुंचे तो महिला और युवती का पानी के ऊपर केवल बाल दिख रहा था. इसके बाद उन्‍होंने अपना फोन एक व्‍यक्ति को दे दिया और गंगा में कूद गए. इसके बाद स्‍थानीय युवक भी वहां पहुंच गया और फ‍िर दोनों को बाहर निकला गया.

निरीक्षण करने घाट पर गए थे सीओ

सीओ शंभू शरण राय ने बताया कि बीडीओ मनोज कुमार मुर्मू, सुल्‍तानगंज नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार व अन्‍य अधिकारियों के साथ वह घाट का निरीक्षण करने मंगलवार की शाम पांच बजे गए थे. इसी बीच यह हादसा हुआ. मां-बेटी को गंगा नदी से बाहर निकालने के बाद सबने सीओ शंभू शरण राय की सराहना की. हालांकि बताया जा रहा है कि मां-बेटी आत्‍महत्‍या करने गांगा में कूदी थी, हालांकि पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही परिवार वाले भी मौके पर पहुंच गए. बुधवार को सांसद गिरिधारी यादव, विधायक लल‍ित मंडल व अन्‍य अधिकारियों ने भी सीओ को सम्‍मनित किया.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!