Saturday, September 21, 2024
Samastipur

अग्निपथ योजना में चयन प्रक्रिया को लेकर समस्‍तीपुर में एनसीसी कैडेट्स को किया गया जागरूक,दलालों से रहे सावधान..

समस्तीपुर। बलिराम भगत महाविद्यालय प्रांगण में कालेज एनसीसी यूनिट और 12 बिहार बटालियन, एनसीसी के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को अग्निपथ योजना के बारे में छात्रों को जानकारी देने को लेकर कार्यक्रम आयोजित हुई। प्रधानाचार्य डा. बीरेंद्र कुमार चौधरी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस कार्यक्रम में मुजफ्फरपुर के एआरओ कर्नल बॉबी जसरोटिया ने छात्रों को अग्निपथ योजना के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की और उनके प्रश्नों का समाधान किया। उन्होंने आर्मी भर्ती की चयन प्रक्रिया के चरणों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। साथ ही छात्रों से इस प्रक्रिया में जागरूक रहने तथा दलालों से सावधान रहने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन 12 बिहार बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अजय थोराट ने किया।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के एनसीसी ऑफिसर डा. उल्लास टी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के डा. देवेंद्र चौधरी, प्रो. राजेश रंजन, प्रो. हरि नारायण, डा. सुनील कुमार मिश्र, डा. विंध्याचल साह आदि शिक्षक तथा बटालियन से सूबेदार मेजर केबी थापा, सूबेदार संजीव कुमार सिंह, सूबेदार सीटी पाऊ, सीएचएम निरंजन, गोविंद सहित जिले के विभिन्न महाविद्यालयों से 200 से अधिक एनसीसी कैडेट उपस्थित रहे।

17.5 से 23 साल की उम्र के नौजवान कर सकते हैं आवेदन

अग्निपथ योजना के तहत 17.5 से 23 साल की उम्र के नौजवान आवेदन कर सकते है। सेना में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सेना में भर्ती की प्रक्रिया पूर्णत: पारदर्शी है। भर्ती प्रक्रिया में किसी बिचौलिए या दलाल का कोई भी हस्तक्षेप किसी भी चरण में नहीं हो सकता है। एनसीसी कैडेट्स के मन में उठ रहे सवालों का विस्तारपूर्वक जवाब दिया गया। साथ ही सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया गया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!